बोनस और स्टॉक स्प्लिट के साथ मल्टीबैग्गेर आईपीओ ने निवेशकों को करोड़पति बनाया

2.5/5 - (2 votes)
Advertisement

अगर आप किसी कंपनी में ₹100000 इन्वेस्ट करते हैं और वही ₹100000 रुपए 21 लाख रुपए में बदल जाए तो कितना अच्छा होगा, ऐसी ही एक कंपनी के स्टॉक में देखने के लिए मिल चुका है, इन्वेस्टर ने इस कंपनी पर अपना एक लख रुपए लगाया था और वही कंपनी रॉकेट की स्पीड में धमाकेदार तरीके से रिटर्न पेश कर रही है।

Advertisement

हम सभी को अपने पोर्टफोलियो में किसी भी कंपनी के स्टॉक को उस समय तक रखना चाहिए जब तक हमें छप्पर फाड़कर रिटर्न ना मिले आप जिस कंपनी के स्टॉक को जीतने समय तक रखेंगे उतना ही फायदा मिलता है क्योंकि कंपनी प्रॉफिट के अलावा अन्य तरीके से भी आपको लाभान्वित करती है। कभी कंपनी डिविडेंड देती है तो कभी कंपनी बोनस शेयर प्रदान करके प्रॉफिट देती है स्टॉक मार्केट में स्टॉक स्प्लिट से लेकर शेयर बायबैक, डिविडेंड तथा स्टॉक की कीमत बढ़ने से अपना पैसा डबल कर सकते हैं। पता नहीं कौन सी कंपनी कब किस्मत बदल दे। अगर आप कंपनियों का एनालिसिस करते रहेंगे तो आपको जानकारी मिलती रहेगी की कंपनी कब कितना डिविडेंड और कितना बोनस शेयर दे चुकी है इसके लिए आपको रोजाना स्टॉक मार्केट की हर खबर को पढ़ना चाहिए।

Advertisement
Whatsapp Group🔥👉क्लिक करे ज्वाइन होने के लिए
Telegram Group🔥👉क्लिक करे ज्वाइन होने के लिए

इस कंपनी का आईपीओ हमें 2015 में देखने के लिए मिला था यह कंपनी 20 मार्च 2023 को ₹32 प्रति शेयर की कीमत में लिस्ट हुई थी अगर जितने भी इन्वेस्टर ने 2015 में इस कंपनी के आईपीओ में इन्वेस्ट किया होगा तो उन्हें बहुत बड़ा लाभ हुआ होगा इस कंपनी ने 16 दिसंबर 2022 को स्टॉक स्प्लिट करने की साथ-साथ बोनस शेयर भी दिया था। यह कंपनी एक स्टॉक पर एक बोनस शेयर दे चुकी है और इस कंपनी ने 1:2 में स्टॉक स्प्लिट किया था और कंपनी ने 16 दिसंबर 2022 को एक बोनस शेयर की डेट पर ट्रेड किया था।

बोनस और स्टॉक स्प्लिट के साथ मल्टीबैग्गेर आईपीओ ने निवेशकों को करोड़पति बनाया
बोनस और स्टॉक स्प्लिट के साथ मल्टीबैग्गेर आईपीओ ने निवेशकों को करोड़पति बनाया
Whatsapp Group🔥👉क्लिक करे ज्वाइन होने के लिए
Telegram Group🔥👉क्लिक करे ज्वाइन होने के लिए

Star Housing Finance Ltd कंपनी ने 2017 में एक शेयर पर एक बोनस शेयर दिया था जिसके बाद इन्वेस्टर की होल्डिंग बढ़ गई इसके बाद कंपनी ने वापस से एक शेयर पर एक बोनस शेयर दिया और इन्वेस्टर की हिस्सेदारी 16,000 रुपए पहुंच गई। अब बात करते हैं कि इसमें इन्वेस्टर को फायदा कैसे हुआ इस कंपनी ने 2022 में 1:2 स्टॉक स्प्लिट किया था जिसके बाद इन्वेस्टर की हिस्सेदारी 32000 पहुंच गई और अभी के टाइम पर इस कंपनी के स्टॉक की कीमत ₹65 है आईपीओ में जितने भी लोगों ने 1.20 लख रुपए लगाया था आज के समय में उनका पैसा 20 लाख रुपए से ऊपर जा चुका है अनुमान लगा सकते हैं कि कैसे किस्मत बदली है शॉर्ट टर्म में नहीं बल्कि लॉन्ग टर्म में इन्वेस्टर को तगड़ा Profit हुआ है।

Disclaimer

दोस्तों इस आर्टिकल और वीडियो के दुवारा में आपको सिर्फ नॉलेज ही प्रोवाइड करता हूँ शेयर मार्किट में किस शेयर पर इन्वेस्ट करना है वोह पूरा आप पर है, करना भी है कि नहीं मेरा और मेरी टीम का मोटिव यह ही है आप टाक इनफार्मेशन और राइट नॉलेज को डिलीवर करना। लेकिन आप अपने पैसा जिस भी स्टॉक में निवेश करे सोच समझकर करे। क्युकी हमारी वेबसाइट पर आपको स्टॉक खरीदने कि राये नहीं दी जाती।

अन्य पढ़ें: Suzlon Energy के साथ-साथ इन कंपनियों में अच्छे संकेत, एक्सपर्ट्स ने बताया आएगी तगड़ी तेज़ी
अन्य पढ़ें: रेलवे कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, DA में हुई बढ़ोतरी कितना पर्सेंट बड़ा है डीए
अन्य पढ़ें: बाप रे शेयर बाज़ार में तगड़ी गिरावट, इस ख़बर ने हिला डाला शेयर बाज़ार को, जाने एक्सपर्ट्स की ज़ुबानी